देश का अगला वित्त मंत्री कौन?, अरुण जेटली की बजाय किसी नए नाम पर लग सकती है मुहर - Arrah City | Arrah Bhojpur Bihar News

Post Top Ad

देश का अगला वित्त मंत्री कौन?, अरुण जेटली की बजाय किसी नए नाम पर लग सकती है मुहर

देश का अगला वित्त मंत्री कौन?, अरुण जेटली की बजाय किसी नए नाम पर लग सकती है मुहर

Share This

लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की बंपर जीत के बाद अब नई सरकार के गठन पर हर किसी की नजर है, साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल में उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं पर भी चर्चा शुरू हो गई है. सबसे बड़ी चर्चा इस बात की है कि देश का अगला वित्त मंत्री कौन होगा, अरुण जेटली या फिर कोई और होगा. हालांकि इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछली सरकार में वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली इस बार मौका नहीं मिलेगा. इसके पीछे उनके खराब स्वास्थ्य को कारण बताया जा रहा है. रॉयटर्स ने इसके लिए 4 सूत्रों का हवाला दिया है. पिछली सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री के हवाले से रॉयटर्स ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह वित्त मंत्री पद के बड़े दावेदार बन सकते हैं. यह वरिष्ठ मंत्री अपने नाम का खुलासा नहीं करने देना चाहते.


पीयूष गोयल बड़े दावेदार

सूत्र बताते हैं कि 66 साल के अरुण जेटली एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी संभालने के लिए फिट नहीं हैं. पिछले कई महीनों से उनके स्वास्थ्य में लगातार उतार-चढ़ाव रहा है. एक अन्य सूत्र ने दावा किया कि निश्चित तौर पर वह वित्त मंत्री का पद लेने नहीं जा रहे क्योंकि उनकी तबीयत बेहद खराब है. जिम्मेदारी लेना बेहद तनाव बढ़ाने जैसा है.

वर्तमान रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल वित्त मंत्री के लिए उपयुक्त हो सकते हैं क्योंकि 2014 से 2019 के बीच मोदी सरकार के कार्यकाल में अरुण जेटली के बीमार होने की सूरत में वह 2 बार वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल चुके हैं.

नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एक बार फिर एनडीए ने बड़ी जीत हासिल करते हुए सत्ता में वापसी की है. खुद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ऐतिहासिक कामयाबी हासिल करते हुए 300 से ज्यादा सीटें जीतने का रिकॉर्ड बनाया है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Our Social Media Links