हैट्रिक नहीं लगा पाए शत्रुघ्न सिन्हा, रविशंकर प्रसाद बने पटना के नये ‘साहिब’ - Arrah City | Arrah Bhojpur Bihar News

Post Top Ad

हैट्रिक नहीं लगा पाए शत्रुघ्न सिन्हा, रविशंकर प्रसाद बने पटना के नये ‘साहिब’

हैट्रिक नहीं लगा पाए शत्रुघ्न सिन्हा, रविशंकर प्रसाद बने पटना के नये ‘साहिब’

Share This

लोकसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। देश भर में चर्चित पटना साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार मिली है. शत्रुघ्न की टक्कर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से थी. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता व केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जीत दर्ज की। हार के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कोई खेल बहुत बड़े पैमाने पर हुआ है.

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद रविशंकर प्रसाद को कुल 354265 वोट हासिल हुए जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी शत्रुघ्न सिन्हा को 181389 वोट मिले. इसी के साथ शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह को चुनाव में जीत पर बधाई दी. उन्होंने शाह को 'बेहतरीन रणनीतिकार' भी बताया. शत्रुघ्न ने कहा- 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को बधाई देता हूं, जो कि एक बेहतरीन रणनीतिकार हैं. मैं अपने फैमिली फ्रेंड रविशंकर प्रसाद को भी बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि पटना अब स्मार्ट सिटी बनेगी.'

पटना साहिब सीट पर इस बार मुकाबला कायस्थ जाति के दो उम्मीदवारों के बीच रहा. एक केंद्र सरकार में मंत्री हैं तो दूसरे बीजेपी से असंतुष्ट होकर कांग्रेस में शामिल होने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार. कायस्थ बहुल पटना साहिब की सीट परंपरागत रुप से बीजेपी मानी जाती है. जिसके भरोसे रविशंकर प्रसाद को अपनी जीत का भरोसा था. हालांकि तो शत्रुघ्न सिन्हा को अपने स्टारडम और महागठबंधन के वोट बैंक के अलावा भरोसा था. लेकिन पटना साहिब की जनता ने पीएम मोदी के नाम पर भरोसा बरकरार रखा.

2008 में हुए परिसीमन के बाद यह सीट अस्तित्व में आई थी. 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शत्रुघ्न सिन्हा को इस सीट पर प्रत्याशी बनाकर भेजा था. शत्रुघ्न दोनों ही बार यहां से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Our Social Media Links