बॉलीवुड में छा रहे बिहारी कलाकार, बड़े बड़े फिल्म स्टार को दे रहे टक्कर - Arrah City | Arrah Bhojpur Bihar News

Post Top Ad

बॉलीवुड में छा रहे बिहारी कलाकार, बड़े बड़े फिल्म स्टार को दे रहे टक्कर

बॉलीवुड में छा रहे बिहारी कलाकार, बड़े बड़े फिल्म स्टार को दे रहे टक्कर

Share This

बिहार ने तो यूं बड़े-बड़े हस्तियों को जन्म दिया है चाहे वो राजनीति का क्षेत्र हो या शिक्षा का क्षेत्र, मीडिया जगत हो या फिर बॉलीवुड. हर जगह बिहारियों का जलवा कायम है. भारतीय स्वतंत्रता संग्राम से लेकर देश का संविधान बनाने तक मे बिहारियों का अहम योगदान रहा है. मनोरंजन जगत को भी इस राज्‍य ने एक से बढ़कर एक कलाकार दिए। बॉलीवुड और टीवी इंडस्‍ट्री में बड़ी संख्‍या में इस राज्‍य के लोग काम करते हैं। बॉलीवुड को भी बिहार ने कई बड़े नाम दिए। आइये आपको बॉलीवुड के उन पांच दमदार कलाकारों के बारे में बताते हैं, जिनका घर बिहार में है।


सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार के पटना जिले में 21 जनवरी 1986 को हुआ था और इन्होंने अपनी शिक्षा दिल्ली के प्रोधोगिकी विश्वविद्यालय से पूरी कि. सुशांत सिंह राजपूत ने अपने कैरियर की शुरुआत एक टीवी सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ से किया था लेकिन उन्हें लोकप्रियता एकता कपूर की सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली जिसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हुए और कैरियर की पहली फिल्म ‘काय पो चे’ बनी. जिसमें इनके अभिनय की काफी तारीफ की गई. उसके बाद इन्होंने कई फिल्में शुद्ध देशी रोमांस, डिटेक्टिव वयोमकेश बक्शी, एम एस धोनी, राब्ता जैसी फिल्में दी.


पंकज त्रिपाठी

पंकज ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘न्यूटन’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुके हैं। उन्‍हें भी अब बॉलीवुड के अच्‍छे कलाकारों में गिना जाता है। पंकज अपने किरदार में पूरी तरह रम जाते हैं। पंकज बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं। हाल ही में इन्हे नेशनल अवार्ड से नवाजा गया है। 


मनोज वाजपेयी

मनोज वाजपेयी का जन्म भी बिहार के चंपारण जिले के एक छोटे से गांव बेलवा में हुआ था और इनकी प्रारंभिक शिक्षा बेतिया के के. आर. हाई स्कूल से हुई. उसके बाद उन्होंने दिल्ली के रामजस कॉलेज से आगे की पढ़ाई पूरी की. मनोज वाजपेयी ने कई बार राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय मे अपना दाखिला करवाना चाहा लेकिन वो असफल रहे तो उन्होंने बैरी जॉन के साथ रंगमंच किया.


संजय मिश्रा

संजय मिश्रा बॉलीवुड के उन कलाकारों में से हैं, जो किसी भी किरदार में जान डाल देते हैं। उनके निभाए किरदार को देखकर यही लगता है कि इसे कोई और कलाकार नहीं निभा पाता। संजय मिश्रा का जन्म पटना में 1963 में हुआ था इनके पिता शम्भू नाथ मिश्रा एक मशहूर पत्रकार थे. संजय मिश्रा की प्रारंभिक शिक्षा बनारस के केंद्रीय विद्यालय बीएचयू कैम्पस से शुरु हुई और उसके बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से बैचलर की डिग्री प्राप्त की. संजय मिश्रा ने फिल्मों में एक कॉमिडीयन के रूप में अपनी खास पहचान बनाई है. संजय मिश्रा की पहली फिल्म ‘ओह डार्लिंग ये है इंडिया’ थी जिसमें उन्होंने हारमोनियम बजाने वाले कि एक छोटी सी भूमिका अदा कर दर्शकों का दिल जीत लिया था. संजय मिश्रा को एक टीवी सीरियल ऑफिस ऑफिस में शुक्ला जी के किरदार ने भी काफी लोकप्रियता दिलाई. उसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों सत्या, दिल स, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, गोलमाल रिटर्न्स, गोलमाल 3, फस गए रे ओबामा और किक जैसी हिट फिल्मों में काम किया.


नेहा शर्मा

नेहा शर्मा का जन्म बिहार के भागलपुर जिले में 21 नवंबर 1987 को हुआ था. इनकी प्रारंभिक शिक्षा भागलपुर के माउंट कार्मेल स्कूल से पूरी हुई. उसके बाद नेशनल स्कूल ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनर की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने फिल्मों की दुनिया मे अपना कदम रखा और अपने कैरियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म ‘चिरत’ से की जिसमें उन्हें लिड एक्ट्रेस का रोल मिला था. उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. उनकी बॉलीवुड की पहली फिल्म क्रुक थी उसके बाद तेरी मेरी कहानी, क्या सुपर कुल हैं हम, जयंता भाई की लव स्टोरी और यंगिस्तान जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Our Social Media Links