कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में बिहार की श्रेयसी ने जीता गोल्‍ड, मां को दिया जीत का श्रेय - Arrah City | Arrah Bhojpur Bihar News

Post Top Ad

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में बिहार की श्रेयसी ने जीता गोल्‍ड, मां को दिया जीत का श्रेय

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में बिहार की श्रेयसी ने जीता गोल्‍ड, मां को दिया जीत का श्रेय

Share This

ऑस्‍ट्रेलिया के गोल्‍ड कोस्‍ट में चल रहे 21वें राष्‍ट्रमंडल खेल में बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह ने गोल्‍ड मेडल जीता है। उन्‍होंने यह मेडल डबल ट्रैप शूटिंग में प्राप्‍त की है। उनकी इस उपलब्धि पर पूरे बिहार में खुशी का माहौल है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बधाई दी है। श्रेयसी ने इस जीत का श्रेय अपनी मां को दिया है। 

श्रेयसी ने ऑस्ट्रेलिया की एम्मा कॉक्स को एक अंक से हराते हुए गोल्‍ड मेडल पर कब्जा जमाया। उन्‍होंने कुल 98 अंक हासिल कर भारत की झोली में 12वां गोल्‍ड डाल दिया। इससे पहले बुधवार की सुुबह शूटर ओम मिथरवाल ने 50 मीटर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना लगाया। कॉमनवेल्थ मेम्स में अब भारत के 23 मेडल हो गए हैं। इनमे 12 गोल्ड, चार सिल्वर और सात ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। पदक तालिका में भारत तीसरे नंबर पर बना हुआ है। 

श्रेयसी ने गोल्‍ड पर निशाना लगाने के बाद अपनी इस सफलता का श्रेय कोच, मां और बहन को दिया। उन्होंने कहा कि मेरी मां ने तमाम परेशानियों के बाद भी पूरे जीवन मुझे सपोर्ट किया, जिसके चलते मैं आज कामयाब हो पाई हूं। श्रेयसी ने कहा कि कोच ने कड़ी ट्रेनिंग दी थी, जिसके चलते मैं कॉमनवेल्थ में अच्छा परफॉर्म कर पाई। मैं पहले सिल्वर जीत चुकी थी। इस बार अधिक मेहनत की थी। कॉम्पटीशन कठिन था। ऑस्ट्रेलिया की शूटर एम्मा काक्स का होम ग्राउंड होने के चलते मैं नर्वस थी, लेकिन मेरी ट्रेनिंग काम आई।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Our Social Media Links