भोजपुर के लाल का हुआ विजी ट्रॉफी के लिए चयन, भोजपुर समेत पूरे बिहार में खुशी की लहर - Arrah City | Arrah Bhojpur Bihar News

Post Top Ad

भोजपुर के लाल का हुआ विजी ट्रॉफी के लिए चयन, भोजपुर समेत पूरे बिहार में खुशी की लहर

भोजपुर के लाल का हुआ विजी ट्रॉफी के लिए चयन, भोजपुर समेत पूरे बिहार में खुशी की लहर

Share This

भोजपुर के हृदयानंद सिंह का विजी ट्राफी के लिए चयन होने की खबर पर बिहार खेल जगत में काफी खुशी है। महज 19 वर्ष की उम्र में क्रिकेट की ऊंचाइयों की ओर लगातार बढ़ रहा है, जहाँ तक भोजपुर का कोई खिलाड़ी अभी तक पहुंचा नहीं था। भोजपुर के लाल हृदयानंद सिंह का सिलेक्शन ईस्ट जोन बिजी के लिए हुआ है।

बचपन से ही हृदयानंद क्रिकेट का बल्ला लेकर इधर उधर खेलते चलता था. अपने मेहनत के बल पर उसने जो मुकाम हासिल किया है उसकी तारीफ भोजपुर जिले में ही नहीं बल्कि पूरे बिहार के कोने-कोने में हो रही है। आने वाले भविष्य में निश्चित तौर पर यदि यहीे प्रोफॉरमेंस रहा तो भारतीय टीम की ओर से जल्द ही यह लड़का खेलेगा.


बात दें कि 21 दिसंबर से 3 जनवरी के दौरान भुवनेश्वर के कलिंग इन्स्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के परिसर में आयोजित ईस्ट जोन अंतर विश्वविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की तरफ से खेलते हुए हृदयानंद ने सर्वाधिक 5 मैचों में 289 रन बनाए और 9 विकेट भी लेने में कामयाबी हासिल की थी। जिसके आधार पर इनका चयन विजी ट्राफी के लिए किया गया। हृदयानंद अब ईस्ट जोन के विश्वविद्यालयों का प्रतिनिधित्व विजी ट्राफी टूर्नामेंट में करेंगे। वीकेएसयू की टीम ऐसे खिलाड़ियों के बलबूते ईस्ट जोन में पांच चक्र तक खेली, जो एक रिकार्ड है। विदित हो कि वीकेएसयू से हृदयानंद ऐसे तीसरे खिलाड़ी हैं, जिन्हें यह सौभागय प्राप्त हुआ है।

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय को फाइनल में पहुंचाने के लिए कथा हृदयानंद का बिजी ट्रॉफी में सलेक्शन होने पर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सैयद मुमताजुद्दीन ने हृदयानंद सिंह को बधाई दी

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Our Social Media Links