दक्षिण भारत के शिल्प कला पर आधारित होगा महावीर टोला का पंडाल - Arrah City | Arrah Bhojpur Bihar News

Post Top Ad

दक्षिण भारत के शिल्प कला पर आधारित होगा महावीर टोला का पंडाल

दक्षिण भारत के शिल्प कला पर आधारित होगा महावीर टोला का पंडाल

Share This

महावीर टोला में श्री दुर्गापूजा भवानी कला मंदिर समिति द्वारा भव्य तरीके से पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. बंगाल के नामीगिरामी कारीगर पंडाल का निर्माण कर रहे हैं. मुख्य कारीगर राज कुमार के नेतृत्व में विगत 10 दिनों से पंडाल निर्माण का कार्य चल रहा है. दक्षिण भारत शिल्प कला के विशेषज्ञ कारीगर के साथ 10 सहयोगी कारीगर कार्य कर रहे हैं. सभी पंडाल को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं.

70 फुट होगी ऊंचाई

समिति के अध्यक्ष संतोष पांडेय ने बताया कि पंडाल की ऊंचाई 70 फुट की होगी. यह अपने आप में एक रिकाॅर्ड होगा. नगर का सबसे ऊंचा पंडाल महावीर टोला में होगा. शेषनाग पंडाल में आकर्षक का केंद्र रहेंगे. वहीं मां दुर्गा विहंगम रथ पर सवार होकर पहाड़ी जंगलों में महिषासुर का वध करते नजर आयेंगी.
वर्ष 93 से हो रही है पूजा

महावीर टोला में मां दुर्गा की पूजा वर्ष 1993 से ही की जा रही है. वहीं पंडाल का निर्माण भी 1993 से ही हो रहा है. सभी मुहल्लेवासी में इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. इससे आध्यात्मिक माहौल का निर्माण हो रहा है.
दक्षिण भारत के शिल्प कला की दिखेगी झलक

महावीर टोला का पंडाल दक्षिण भारत शिल्प कला के आधार पर बनाया जायेगा. जो नगर में आकर्षण का केंद्र रहेगा. दक्षिण भारत शिल्प कला की सुंदरता से श्रद्धालु रू-ब-रू होंगे तथा इसका लाभ उठायेंगे.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Our Social Media Links